Airtel Port Number:How to Port Airtel to jio/Vodafone/Idea/BSNL

अब आप पोर्टिंग सर्विस की मदद से मोबाइल नंबर बदले बिना Bsnl, Idea, Jio, और Vodafone जैसे किसी अन्य नेटवर्क सिम में कूद सकते हैं। अगर वे अपने मौजूदा नेटवर्क सेवाओं से नाखुश हैं तो अधिकांश लोग दूसरे नंबर पर अपना नंबर पोर्ट कराते हैं। लेकिन अपने एयरटेल नंबर को दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करने से पहले। आपको निम्नलिखित शर्तों को पूरा करने की आवश्यकता है।

एयरटेल पोर्टिंग अनुरोध करने की पात्रता

दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करने से पहले, आपके पास एक सक्रिय एयरटेल कनेक्शन होना चाहिए जो कम से कम 90 दिन पुराना हो (जैसा कि एक नई सक्रियता की तारीख या अंतिम पोर्ट की तारीख से गिना जाता है)। पोर्टिंग के लिए आपका अनुरोध उसी सर्कल के भीतर है और दाता ऑपरेटर को कोई बकाया भुगतान नहीं है जिसे आप छोड़ रहे हैं। अंत में, अंतिम स्थिति संख्या के स्वामित्व को बदलने के लिए लंबित कोई अनुरोध नहीं है।

नोट: – यदि आप किसी अन्य नेटवर्क से एयरटेल में पोर्ट करना चाहते हैं तो भी पोर्टिंग प्रक्रिया समान है। ये डॉक्यूमेंट (पासपोर्ट साइज़ फोटोग्राफ, एड्रेस प्रूफ या कोई भी फोटो आईडी प्रूफ (उदा। पासपोर्ट) है जो एयरटेल नंबर को दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करने के लिए आवश्यक है। आप अपने एयरटेल नंबर को दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

 

• चरण 1) निकटतम नेटवर्क ऑपरेटर स्टोर या किसी भी रिटेल आउटलेट पर जाएं जिसमें आप अपना नंबर पोर्ट करना चाहते हैं।
• चरण 2) एक 8 अंकों का यूपीसी कोड बनाएं जो पोर्टिंग के लिए आवश्यक है।
• चरण 3) पोर्टिंग कोड जनरेट करने के लिए अपने नंबर से एक एसएमएस भेजें, टाइप करें PORT <space> 10 अंकों का मोबाइल नंबर और इसे 1900 पर भेजें।
• चरण 4) स्टोर कार्यकारी सभी औपचारिकताओं को पूरा करेगा और दस्तावेजों के लिए पूछेगा (आईडी और पते का प्रमाण और 1 फोटोग्राफ)।
• चरण 5) अब पोर्टिंग शुल्क का भुगतान करें रु। 19 / – जो गैर-वापसी योग्य है।
• चरण 6) स्टोर एग्जीक्यूटिव आपके एमएनपी अनुरोध को उठाएगा जिसे संसाधित होने में 4 दिन लगेंगे।
• चरण 7) पोर्टिंग अनुरोध के एक घंटे के भीतर आपकी पुरानी सिम निष्क्रिय कर दी जाएगी।
• चरण 8) अब नया सिम कार्ड डालें और सिग्नल देखने के बाद 59059 पर कॉल करें।

यदि आप UPC कोड प्राप्त करने में किसी प्रकार की तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं। आप किसी भी सहायता के लिए एयरटेल कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *